Satta Matka Kurla Day Chart Result | सट्टा मटका कल्याण मटका कुर्ला डे आज ओपन – 2022

5/5 - (2 votes)

Satta Matka Kurla Day Chart Result | सट्टा मटका कल्याण मटका कुर्ला डे आज ओपन – 2022

कुर्ला डे (Kurla Day) एक तरह का सट्टा गेम है और इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस गेम को खेलने के लिए लोगों के बीच होड़ मची रहती है ।

इसको इस समय बहुत से लोग गूगल पर सर्च करते रहेते है और हर कोई इस गेम में पैसे लगा के बहुत ज्यादा पैसे कमाना चाहता है और बहुत से लोग इस गेम को खेल कर बहुत सा पैसे बना लिए है ।

इस दुनिया में हर कोई इन्सानअमीर बनना चाहता है कोई महेनत करके अमीर बनता है और कोई इस तरह के गेम खेलकर अमीर बनते है तो कुर्ला डे (Kurla Day) में पैसे लगाने से पहेले इस गेम को जानना होगा तभी आप इस गेम में पैसे कमा सकते है| तो अगर आप इस गेम के बारे में जानकारी लेना चाहते है की इस गेम से कैसे पैसे कमाए जाते है तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरुर से पढ़ लीजिये और अगर आप अंत तक इस पोस्ट को नहीं पढ़ते है तो आपको कुर्ला डे (Kurla Day) के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पायगी तो इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर से पढ़ लीजिये ।

KURLA DAY: पैसा कमाने की होड़ में लोग आजकल कई तरह के काम करने लगते है। भारत मे बेरोजगारी की समस्या ऐसी है कि लोग सिर्फ काम की मांग करते है चाहे फिर काम गलत हो या सही। कुछ लोग जल्दी अमीर बनने की चाहत में कई तरह के रास्ते अपना लेते हैं जिनमें सट्टा मटका जुआ आदि है।

सट्टा मटका जुआ आजकल बेहद फल फूल रहा है। 70 के दशक के दौरान इस खेल को शुरू किया गया था। रतन खत्री सट्टा मटका के जन्मदाता माने जाते हैं उन्होंने यह खेल ख़िलावना शुरू किया था। इसके पहले भारत में लोग कॉटन के बंद होने और खुलने के दामों पर पैसे लगाते थे लेकिन इसके बाद यह एक्सचेंज बंद हो गया फिर रतन खत्री मटका गेम लेकर आये।

कुर्ला डे- Kurla day

सट्टा मटका के अंतर्गत कई तरह के खेल खेले जाते हैं। कुर्ला डे उन्हीं में से एक है। जिस तरह कल्याण के कई गेम खिलाये जाते हैं जिनमें कल्याण डे, कल्याण नाईट, कल्याण मटका पॉपुलर थे उसी तरह कुर्ला मटके के भी कई गेम खिलाये जाते हैं जिनमें कुर्ला डे, कुर्ला नाईट आदि प्रमुख हैं। सट्टा मटका के कुर्ला डे में कम पैसा लगा कर अधिक कमाया जा सकता है लेकिन आपको बता दें कि सट्टा मटका भाग्य के साथ साथ गणितीय क्षमता का खेल है यदि आपके पास गणित की समझ हैं तो आप कुर्ला डे के अंतर्गत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Various types of games are played under Satta Matka. Kurla Dey is one of them. Just as many games of Kalyan are fed in which Kalyan De, Kalyan Night, Kalyan Matka were popular, similarly many games of Kurla Matka are also fed in which Kurla Day, Kurla Night etc. are prominent. More can be earned by investing less money in Satta Matka’s Kurla Day, but let us tell you that Satta Matka is a game of luck as well as mathematical ability, if you have an understanding of mathematics, then you can earn a lot of money under Kurla Day.

कुर्ला डे मटका क्या है- What is kurla day

कुर्ला डे मटका एक तरह का सट्टा मटका है जिसमें अंको के माध्यम से जुआ खेला जाता है। भारत में कई तरह के सट्टे मटके संचालित हैं जिनमें से एक कुर्ला डे भी है। कुर्ला मुम्बई का एक क्षेत्र है उसी क्षेत्र के आधार पर कुर्ला मटके का नाम रखा गया है। कुर्ला मटका का दिन में जो रिजल्ट आता है उसे कुर्ला डे के नाम जे जाना जाता है। कुर्ला डे में कम समय मे बेहतरीन मुनाफा कमाया जा सकता है। इस गेम को खेलने के लोगों में मारामारी होती है क्योंकि इसमें कम समय मे ज्यादा मुनाफा होता है।

आपको बता दें कि भारत मे किसी भी तरह का जुआं गैर कानूनी है। फिर भी लोग प्रशासन की नाक के नीचे यह खेल खेलते हैं। आये दिन पुलिस भी यह खेल खेलने वालों को पकड़ती है लेकिन जुएं की लेकर सख्त कानून न होने के चलते यह लोग बाहर आ जाते हैं इसी वजह से आज जुएं का कारोबार खूब फल फूल रहा है।

आपको बता दें कि हमारे द्वारा लिखा गया सट्टा मटका का कुर्ला डे आर्टिकल सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से लिखा जा रहा है। हम जुएं या ऐसे किसी भी खेल को बढ़ावा नहीं देते है जो गैरकानूनी है।

Kurla Day Result- कुर्ला डे रिजल्ट

कुर्ला डे रिजल्ट में आपको नंबरों को चुनना पड़ता है। यदि आपके द्वारा चुना गया नम्बर खुल जाता है तो आपको विजेता माना जाता है। और आप अच्छी खासी मोटी रकम जीत सकते हैं। सट्टा मटका खेल के तहत खेला जाने वाला कुर्ला डे खेल अब ऑनलाइन भी खेला जाता है। विश्व मे बढ़ते डिजिटलीकरण में जहां लगभग हर एक चीज ऑनलाइन चल रही है वहीं सट्टा मटका का कुर्ला डे भी आप ऑनलाइन कहे सकते है। आप ऑनलाइन ही इसमें पैसा जमा करके अपना पैसा लगा सकते है। कुर्ला डे का रिजल्ट दोपहर 3 बजे फाइनल रिजल्ट आता है। यह मटका सोमवार से रविवार खेला जाता है यह 1 बजे ओपन एवं 3 बजे क्लोज होता है।

कुर्ला डे का इतिहास

भारत मे कई तरह के सट्टा मटका संचालित है जिनमे कुर्ला डे प्रमुख है। कुर्ला मटके के अंतर्गत कुर्ला मॉर्निंग, कुर्ला डे और कुर्ला नाईट खेला जाता है। सट्टा मटका या कुर्ला डे को अंको का खेल कहा जाता है। यदि आपका दिमाग तेज है और आपको अंको की अच्छी समझ है और आप रिसर्च करने में माहिर है तो आप कुर्ला डे को खेल सकते है। कुर्ला डे के मालिक का दावा है कि यह मटका सबसे बेहतरीन मटकों से एक है और सबसे ज्यादा फायदा करवाता है। आप इस मटके में पैसा लगाकर कभी नुकसान नहीं खाएंगे ऐसा इस मटके के मालिक कहते हैं।

कुर्ला सट्टा या फिर सट्टा मटका की शुरुआत 1950 में हुई। शुरुआत में इसे सट्टा मटका नहीं बल्कि आंकड़ा जुगर के नाम से जाना जाता था इसका अर्थ होता है अंको की जोड़ी, अंको की जोड़ी बनाने के लिए मटके का प्रयोग करते थे जिससे इसका नाम सट्टा मटका हो गया। सट्टा मटका खेल न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के आधार पर किया गया था। लोग कॉटन एक्सचेंज में खुलने एवं बंद होने के दामों पर पैसा लगाते थे इसके बाद 1961 में यह खेल बंद हो गया तब रतन खत्री का मटका चल निकला।

कुर्ला डे टाइमिंग

कुर्ला सट्टा हफ्ते के सातों दिन खेला जाता है। कुर्ला सट्टा मटका के 3 गेम है जिसमें कुर्ला मॉर्निंग, कुर्ला डे और कुर्ला नाईट, खेला जाता है जिसमें कुर्ला डे सबसे फेमस है। कुर्ला डे की टाइमिंग की बात की जाए तो इसका ओपन रिजल्ट 1 बजे तथा क्लोज रिजल्ट 3 बजे मिलता है। यह मटका सोमवार से रविवार चलता है। मटके का फाइनल रिजल्ट हमारी वेबसाइट में तुरन्त अपडेट कर दिया जाता है।

कुर्ला डे का ओपन

प्रत्येक सट्टा मटका का ओपन एवं क्लोज रिजल्ट प्रकाशित होता है कुर्ला डे का भी ओपन रिजल्ट आता है। ओपन का अर्थ है कुर्ला डे रिजल्ट के आगे के 3 अंक आते है इसके बाद क्लोज होते ही जोड़ी के साथ क्लोज रिजल्ट आता है।

कुर्ला डे का चार्ट

कोई भी सट्टा मटका हो चाहे वह कल्याण का हो या फिर कुर्ला का वह अपने ग्राहकों के लिए प्रत्येक दिन चार्ट अपडेट करता गौ। कुर्ला मटका का चार्ट डेली अपडेट किया जाता है। प्रतिदिन रिजल्ट आने के पश्चात कुर्ला डे का चार्ट अपडेट हो जाता है।

कुर्ला डे चार्ट पत्ती

कुर्ला डे अंको का खेल माना जाता है आने वाले नंबरों को सिर्फ अनुमान के आधार पर निकाला जाता है। यदि आपको को सटीक नम्बर दिलाने की दावेदारी करता है तो उसके चक्कर मे बिल्कुल मत आएं। यह खेल भाग्य और अंको की समझ का है। सटीक अनुमान आपको कोई नहीं बता सकता।

 

कुर्ला डे (Kurla Day) क्या होता है ?

कुर्ला डे (Kurla Day) एक सट्टा गेम है और इसको खेलकर आप बहुत ही कम समय में बहुत से पैसे कमा सकते है लेकिन आपको बता दू की यह गेम भारत में गैरकानूनी है और कोई अगर इस गेम को खेलते और खीलाते हुए पकड़ा गया तो इसमें सजा का प्रावधान है लेकिन इसके बावजूद क़ानून की नजरों से बचकर ऐसे सट्टा गेम को खेला जाता है ।

इस गेम को खेलने के लिए आपको कुछ नंबर को चुनना होगा और आप एक से ज्यादा नंबर भी चुन सकते है और यह नंबर पर आपको पैसे लगाने होंगे और अगर आपका नंबर कुर्ला डे (Kurla Day) की लिस्ट में आया तो आपको बहुत से पैसे मिल जायंगे ।

आपको यह ध्यान में रखना होगा की आपको उसी नंबर पर पैसे लगाने होंगे जो आज के रिजल्ट में आयगा तभी आप पैसे जित सकते है और अगर आप गेम को खेलते है तो यह सब आपका पूरा Risk होगा और इसमें इस वेबसाइट की कोई गलती नहीं होगी ।

कुर्ला डे (Kurla Day) ओपन होने का समय 01:15 PM और बंद होने का समय 03:15 PM है । कुर्ला डे (Kurla Day) सोमवार से रविवार सभी दिन खेला जाता है । Kurla Day के साथ साथ Kurla Morning,Kurla Bombay Day,Star Kurla Day, Kurla Gold Day,Kurla Night,Star Kurla Night,Kurla Bazar, Kurla Bombay Night,Kurla Gold Night को भी खेला जाता है जिनकी Timing नीचे दी गयी है ।

Kurla Day Timing

Game Timing
Kurla Day Open 01:15 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Day Close 03:15 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Morning Open 10:45 AM (सोमवार-रविवार)
Kurla Morning Close 11:45 AM (सोमवार-रविवार)
Kurla Bombay Day Open 12:40 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Bombay Day Close 02:40 PM (सोमवार-रविवार)
Star Kurla Day Open 05:00 PM (सोमवार-रविवार)
Star Kurla Day Close 06:00 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Gold Day Open 05:30 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Gold Day Close 06:30 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Night Open 08:15 PM (सोमवार-रविवार)
Kurla Night Close 10:15 PM (सोमवार-रविवार)
Star Kurla Night Open 09:25 PM (सोमवार – शुक्रवार)
Star Kurla Night Close 11:00 PM (सोमवार-शुक्रवार)
Kurla Bazar Open 09:30 PM (सोमवार-शुक्रवार)
Kurla Bazar Close 11:05 PM (सोमवार-शुक्रवार)
Kurla Bombay Night Open 09:32 PM (सोमवार-शुक्रवार)
Kurla Bombay Night Close 11:10 PM (सोमवार-शुक्रवार)
Kurla Gold Night Open 09:35 PM (सोमवार-शुक्रवार)
Kurla Gold Night Close 11:15 PM (सोमवार-शुक्रवार)

कुर्ला डे मटका (Kurla Day) का इतिहास

1961 में, न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस प्रथा को रोक दिया, जिसके कारण पंटर्स मटका व्यवसाय को जीवित रखने के लिए वैकल्पिक तरीकों की तलाश करने लगे । कराची, पाकिस्तान के एक सिंधी प्रवासी, रतन खत्री ने काल्पनिक उत्पादों और ताश के पत्तों के खुलने और बंद होने की दरों की घोषणा करने का विचार पेश किया ।

कागज के टुकड़ों पर नंबर लिखे जाते थे और एक मटके , एक बड़े मिट्टी के घड़े में डाल दिए जाते थे । एक व्यक्ति तब एक चिट निकालेगा और विजेता संख्या की घोषणा करेगा । समय के साथ, यह प्रथा बदल गई, जिससे ताश के पत्तों के एक पैकेट से तीन नंबर निकाले गए, लेकिन “मटका” नाम रखा गया ।

1962 में, कल्याणजी भगत ने वर्ली मटका शुरू किया। इसके बाद रतन खत्री ने 1964 में न्यू वर्ली मटका पेश किया,जिसमें खेल के नियमों में मामूली संशोधन किया गया था, जो जनता के लिए अधिक अनुकूल थे ।

कल्याणजी भगत का मटका सप्ताह के हर दिन चलता था, जबकि रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल पांच दिन चलता था, सोमवार से शुक्रवार तक और बाद में जब इसने अपार लोकप्रियता हासिल की और उनके नाम का पर्याय बन गया, तो इसे मैं रतन मटका कहा जाने लगा ।

मुंबई में कपड़ा मिलों के फलने-फूलने के दौरान ,कई मिल श्रमिकों ने मटका खेला, जिसके परिणामस्वरूप सटोरियों ने मिल क्षेत्रों में और उसके आसपास अपनी दुकानें खोल दीं, जो मुख्य रूप से मध्य मुंबई के परेल और दक्षिण मुंबई में कालबादेवी में स्थित हैं ।

1980 और 1990 के दशकों में मटका कारोबार अपने चरम पर पहुंच गया । सट्टेबाजी की मात्रा हर महीने 500 करोड़ रखे जाएंगे । मुंबई पुलिस की पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई मटका डीलरों शहर के बाहरी इलाके में करने के लिए अपने hiedouts शिफ्ट करने के लिए मजबूर कर दिया ।

उनमें से कई गुजरात, राजस्थान और अन्य राज्यों में चले गए । शहर में सट्टेबाजी का कोई प्रमुख स्रोत नहीं होने के कारण, कई पंटर्स जुए के अन्य रूपों जैसे ऑनलाइन और झटपट लॉटरी की ओर आकर्षित हुए। इस बीच, कुछ अमीर पंटर्स ने क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी का पता लगाना शुरू कर दिया ।

कुर्ला डे मटका (Kurla Day) कैसे खेलें ?
खेलने के लिए, एक जुआरी 0 और 9 के बीच तीन नंबर चुनता है । तीन चुनी गई संख्याओं को एक साथ जोड़ा जाता है और इस परिणामी संख्या का दूसरा अंक मूल तीन चुनी गई संख्याओं के साथ नोट किया जाता है ।

यह जुआरी को चार नंबरों के साथ छोड़ देता है, जिस बिंदु से वे संख्याओं या संख्या अनुक्रमों के प्रकट होने या पॉट से चुने जाने की विभिन्न संभावनाओं पर दांव लगा सकते हैं ।

अवधि अर्थ/स्पष्टीकरण
मटका शब्द मटका एक मिट्टी के बर्तन के लिए एक शब्द से लिया गया है। इस तरह के बर्तनों का इस्तेमाल अतीत में संख्याएँ खींचने के लिए किया जाता था ।
एक 0 और 9 के बीच का कोई भी अंक जिसमें सट्टेबाजी शामिल हो । 
जोड़ी/जोड़ी 00 और 99 के बीच दो अंकों की कोई भी जोड़ी मटका में शामिल होती है (उदाहरण: 52) 
पट्टी / पन्ना एक तीन अंकों का परिणाम सट्टेबाजी के परिणाम के रूप में आता है। तीनों अंकों की संख्या पट्टी/पन्ना है। केवल सीमित 3 अंकों की संख्या का उपयोग किया जाता है । 
ओपन रिजल्ट / क्लोज रिजल्ट मटका सट्टे के परिणाम को दो भागों में बांटा गया है । पहले भाग को ओपन रिजल्ट और दूसरे पार्ट को क्लोज रिजल्ट कहा जाता है ।
एसपी/डीपी/टीपी SP का अर्थ सिंगल पट्टी है जैसे 123, DP का अर्थ डबल पट्टी है जैसे 112, और TP का अर्थ ट्रिपल पट्टी है जैसे 111
साइकिल पट्टी पट्टी के अंतिम दो अंक को चक्र पट्टी या सीपी कहा जाता है (उदाहरण के लिए यदि पट्टी 128 है, तो चक्र पट्टी 28 है)
फराकी फ़ारक नज़दीकी परिणाम से खुले परिणाम में कितना अंतर है (उदाहरण के लिए जोड़ी/जोड़ी 57, 7–5 है; फरक 2 है; कुछ अन्य: “73” 13-7 – 6 है)
बेरिजो बेरीज जोड़ी/जोड़ी के योग का अंतिम अंक है। (उदाहरण के लिए यदि युग्म 76 है, बेरीज 7+6 = 13 है; अंतिम अंक 3 है; अर्थात बेरीज 3 है)

कुर्ला डे (Kurla Day) रिजल्ट कहाँ पर देखें ?

कुर्ला डे रिजल्ट (Kurla Day Result) को आप ऑनलाइन देख सकते हैं और इन्टरनेट में बहुत सी वेबसाइट है जहा पर जा के आप Kurla Day Result को देख सकते है और इसके अलावा भी बहुत से एजेंट होते है उनसे कांटेक्ट करके भी आप कुर्ला डे रिजल्ट देख सकते है ।

इसके अलावा भी बहुत से सोशल मीडिया होते है जैसे की whatsapp,फेसबुक और टेलीग्राम में भी जा कर जो ग्रुप बने होते है वह पर जा कर कुर्ला डे रिजल्ट (Kurla Day Result) को देख सकते है ।

कुर्ला डे लकी अंक | Kurla Day Lucky Number

बहुत से लोगो को लगता है की लकी नंबर कुर्ला डे में लगाने से बहुत से पैसे मिलते है और हर बार लकी नंबर ही निकलता है पर येसा नहीं होता है और आपका लकी नंबर आपको डूबा भी सकता है अगर आपको कुर्ला डे में पैसे लगाने है तो आप पहेल रिसर्च कीजिये उसके बाद ही आप किसी नंबर पर पैसे लगाये ।

कुर्ला डे चार्ट ( Kurla Day Chart) (Live) – 18.04.2024

61 40 84 11 24
50 93 40 *** 6
66 5 82 7 49
36 94 10 52 0
11 43 95 14 13
92 0 32 13 92
24 94 22 32 42
4 72 99 32 39
48 32 15 4 36
42 75 2 28 42
23 17 66 60 90
93 79 12 95 70
47 80 91 72 24
40 31 34 1 42
30 54 27 6 51
10 63 28 11 20
24 75 39 37 57
13 89 2 66 9
14 13 2 20 8
59 11 25 95 93
21 23 98 46 43
20 44 52 63 49
80 41 95 *** 24
59 84 90 7 29
9 24 74 27 4
67 53 81 79 73
8 66 88 6 24
51 32 66 12 1
17 72 99 67 87
76 25 80 67 3
48 66 67 84 15
72 40 79 43 92
13 *** 29 99 71
33 7 31 83 27
81 15 1 22 8
58 61 56 57 91
9 66 0 35 88
32 5 43 21 24
12 90 29 90 86
60 6 76 87 35
13 30 79 28 82
86 42 32 52 24
22 84 32 20 52
67 87 41 73 0
70 30 73 73 56
42 42 36 46 79
32 11 11 59 31
42 94 31 67 27
8 37 13 24 98
71 41 57 98 40
42 89 5 88 88
29 46 46 88 8
24 72 58 40 21
44 29 54 12 63
48 42 59 75 51
54 70 82 36 80
82 23 66 15 32
82 12 3 98 71
86 92 56 38 35
53 99 93 74 22
*** *** *** *** ***
*** *** *** *** ***
8 14 31 35 73
56 10 60 31 07

FAQ

Q. मटका कुर्ला डे क्या है ?

Ans- कुर्ला डे ( kurla day ) में भी आम सट्टे की तरह ही सबसे पहले पैसे लगाने होते हैं और आपको एक नंबर का चयन करना होता है फिर उस नंबर को आने वाले रिजल्ट में आपको मिलान करना होता है, अगर आपका नंबर आने वाले रिजल्ट से मैच कर जाता है तो आप सट्टा गेम को जीत जाते हैं और अगर नहीं करता है तो आप खेल को हार जाते हैं।

Q. मिलन क्या है?

Ans- मिलने की क्रिया या भाव 2 वह स्थिति जिसमें व्यक्ति आपस में मिल-जुलकर और स्नेहपूर्वक रहते हों ; मेल 3. स्नेहपूर्ण मिलन।

Q. आज कल्याण में कौन सी जोड़ी पास होगी?

Ans- आज के सट्टा परिणाम के रूप में कल्याण से 456-56-159 जोड़ी पास हुई है ।

Q. Kurla Day मटका क्या है?

Ans- Kurla Day (कुर्ला डे) में, आपको पहले पैसा लगाना होगा और एक संख्या चुननी होगी, जिसके बाद आपको परिणामों में उस संख्या से मेल खाना चाहिए, यदि आपका नंबर परिणाम से मिलता है तो आप जीत जायेंगे। यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप अपने पैसे खो देते हैं।

Q. मिलन मटका क्या होता है?

Ans- मिलन मटका एक सट्टा गेम है या, एक प्रकार का जुआ जिसे ऑनलाइन और विभिन्न तरीकों से खेला जा सकता है। मिलन मटका की लोकप्रियता का मुख्य कारण यह है कि यह आपको थोड़े समय में बहुत सारा पैसा बनाने की अनुमति देता है, लेकिन कई लोग लालच के कारण सबकुछ खो देते हैं।

Q. Kurla Day का रिजल्ट कहाँ देखें?

Ans- बहुत से ऐसे Whatsapp, Facebook और Telegram हैं जहाँ आप Kurla Day ka Result देख सकते हैं, इसके अलावा Kurla Day का ऑफिसियल वेबसाइट भी है वहां आप Kurla Day Fast Result देख सकते हैं.

Q. Satta King Game क्यों खेलते हैं?

Ans- इसका एक साधारण जवाब है: लोग कड़ी मेहनत के बिना अमीर बनना चाहते हैं, और वे बहुत पैसा बनाना चाहते हैं। यही कारण है कि इतने सारे लोग Satta King अथवा Kurla Day खेल खेलने का आनंद लेते हैं। हर कोई जानता है कि यह अवैध है, लेकिन ऐसा किए बिना कम समय में अमीर बनने की प्रेरणा थोड़ी मिलती है.

Q. Kurla Day Open क्या है?

Ans- Kurla Day Open भी एक प्रकार का Satta Game है जो कुर्ला डे से मिलता जुलता है. इसमें एक Number होता है जिसके अनुसार Winner चुना जाता है.

Leave a Comment